Agents of Ishq Loading...

जननांग स्वास्थ्य के कुछ नन्हें मुन्ने नुस्खे

जघवास्थि के बाल? अंतरंग स्वच्छता उत्पाद? जाने का रास्ता क्या है?

Card 1

Image Description (Hindi)

इस पीले कार्ड के नीचे एक बड़े नीले रेजर से काटे जा रहे घुंघराले बालों के रोम (जघन बाल) का एक चित्र है। कार्ड के ऊपर बाईं ओर एक डूबे हुए आदमी के सिर की छवि है जिस पर लिखा है "यह बिल्कुल सच नहीं है मेरे बच्चे।" भगवान ने पब्स सोच समझ के दिए हैं'' इससे निकल कर आ रहा है।

Text on Cards (Hindi)

 सार्वजनिक स्वास्थ्य की रोज़ की आदतें

आम सोच- नीचे शेव करनां ज़्यादा स्वस्थ तरीका है

ये बिलकुल भी सच नहीं है, मुन्ने ? भगवान ने जनांग की रचना सोच समझ के की है

झाँट के बाल आपके जननांग की सुरक्षा के लिए, इन सबके लिए जाल बनाते हैं :

गीलापन, पसीना बैक्टीरिया बाहर से आए कण, घर्षण और रगड़ को रोकते हैं।

पर हाँ, झाँट के बाल का एरिया बदबू मार सकता है। उपाय

बाल छाँटो, शेव करो या लेज़र करोवैसे तो, इन बालों से, सेक्सी मस्ती बढ़ती है।आगे, आपकी मर्जी।

इनको रोज़ साफ किया जाये (साधारण पानी का हल्के साबुन से)।

Card 2

Image Description (Hindi)

इस हरे कार्ड के ऊपर दाईं ओर एक गुलाबी फूल का चित्र है जिस पर सफेद पदार्थ हैं। फूल का केंद्र घुंघराले बालों से घिरा हुआ है, जो एक योनि का संकेत देता है और उसके ऊपर एक शॉवर हेड द्वारा फूल को पानी दिया जा रहा है। कार्ड के मध्य में बाईं ओर सफेद पदार्थों के साथ एक बैंगन की छवि है, जो एक लिंग का प्रतिनिधित्व करती है। एक शॉवरहेड इसे पानी से भिगोता है। कार्ड के नीचे दाईं ओर एक मुस्कुराते हुए आदमी के सिर की छवि है जिस पर लिखा है, “लिंग और योनि का अपना पीएच संतुलन होता है। तेज़ खुशबू वाले साबुन जलन पैदा कर सकते हैं और मित्र बैक्टीरिया को ख़त्म कर सकते हैं। तोह, एवोल्ड!“ इससे बाहर आ रहा है।

Text on Cards (Hindi)

 सार्वजनिक स्वास्थ्य की रोज़ की आदतें

योनी है तो

अपने योनी मुख से जुड़ी चमड़ी के बाहरी हिस्से को साफ करें। उनको उंगली से उठा के, ऊसपे लगे सफेद पनीर जैसे पदार्थ (बोले तो स्मेगमा) को ढल्के से साफ करें। योनी के अंदरसाफाई करने की कोई जरूरत नहीं।

शिश्न है तो

शिश्न की ऊपरी चमड़ी को हल्के से पीछे की ओर खींचें। चमड़ी के नीचे के स्मेगमा की साफ सफाई करें। चमड़ी नहीं है ? तो फिर शिरन को बस पानी से धोना ही काफी है।

शिइन और योनी, दोनों का अपना पी एच बैलेन्स / एसिड बेब्स संतुलन होता है। भारी खुसभू वाले साबुन यहाँ पे दिक्कत दे सकते हैं, और अच्छे बकटेरिया को हटा सकते हैं। तो उन्हें न इस्तेमाल करें ।

Card 3

Image Description (Hindi)

इस नीले कार्ड के केंद्र में एक गुलाबी अंडरवियर का चित्र है जिसके केंद्र में एक दिल है। बादलों और पंखों के डूडल अंडरवियर को घेर लेते हैं। इसके नीचे एक पैंटी लाइनर का चित्र है जिस पर पीला पदार्थ लगा हुआ है। एक समान गुलाबी अंडरवियर कार्ड के बाईं ओर दूर तक उड़ जाता है।

Text on Cards (Hindi)

 सार्वजनिक स्वास्थ्य की रोज़ की आदतें

अपनी चड्डियों को हल्का फुल्का रखो ताकि हवा आ जा सके ताकि वो एडजस्ट हो सकें, उनमें आप सांस ले सको, सूती !

कसी चड्डी पसीना निकालती हैं, इससे संक्रमण हो सकते है (लक्षण : वहाँ लाल होना, सूजन, खुजली, सफेद या पीला बहाव)

बहाव हो रहा है? पैंटी लाइनर तुम्हारे काम आ सकता है। पैंटी लाइनर एक दम महीन, छोटे सेनेटरी नैपकिन जैसे होते हैं। ये कभी कभी होने वाले स्त्राव या बहाव में काम आ सकते हैं।

पर, ये गीलापन पकड़ के रखते हैं, तो हर 3-4 घंटे में इन्हें बदल ज़रूर लेना। रात को निकालना मत भूलना। आपके जननांगो को भी मीठी सपनों की ज़रूरत है।

Score: 0/
Follow us: